जानिए पूरी बात-शिक्षाकर्मियों को मिलेगा ऑनलाइन वेतन, अप्रैल से व्यवस्था लागु होगा

0

शिक्षाकर्मियों के वेतन की ऑनलाईन व्यवस्था-
वेतन की समस्या से जूझ रहे राज्य के शिक्षाकर्मियों के लिए अब ऑनलाइन वेतन देने की व्यवस्था हेतु निर्देश जारी कर दिया गया है, आइये नीचे जानते है पूरा विवरण-

माननीय मुख्यमंत्री के निर्देश पर लागु होगी ऑनलाइन वेतन की व्यवस्था-

आज 04 फ़रवरी को राज्य शासन के तरफ से शिक्षाकर्मियों को कुछ राहत पहुँचाने वाली कदम उठाया है, यदि इसे तय समय में लागू किया जाय और पिछली कई आदेशों की तरह सिर्फ आदेश बनकर ही न रह जाय।
मुख्य मंत्री जी के निर्देश पर अब शिक्षाकर्मियों को ऑनलाइन वेतन भुगतान की व्यवस्था लागु होने जा रहा है,
शिक्षा विभाग, सर्वशिक्षा अभियान और RMSA के शिक्षाकर्मियों का वेतन अप्रैल से ऑनलाइन किया जायेगा, चाहे केंद्र से आबंटन हो या ना हो।
माननीय शिक्षामंत्री के निगरानी में यह कार्य शिक्षा सत्र 2016-17 में लागू कर दिया जायेगा, जिससे प्रत्येक माह की 05 या 07 तारीख को प्रतिमाह वेतन सभी के खाते में जमा हो जायेगा।
प्रतिमाह वेतन की समस्या पिछले कई सालों से हो रहा है जिसका स्थाई समाधान अति आवश्यक है, अब शासन द्वारा वेतन ऑनलाइन प्रदान करने की व्यवस्था पर मुहर लगा दी है।
Education department को संभाल रहे 180000 शिक्षाकर्मियों को तय समय में वेतन मिले इसके लिए ये व्यवस्था लागु किया जा रहा है, अब अप्रैल में इसकी वास्तविकता का पता चलेगा।


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

इस फैसले पर शिक्षाकर्मी परिवार को थोड़ा राहत तो पहुँचता है, किन्तु आगे इसे अमल में तय समय में लाया जायेगा ये देखने वाली बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here