Cg Health साईट से जानें स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पद और स्वास्थ्य कार्यक्रम

2

Cg Health स्वास्थ्य विभाग की ऑफिसियल साईट है। आज इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे है। आज सभी विभागों में सूचनाओ का आदान-प्रदान के लिए विभाग का साईट उपलब्ध है। उसमें विभाग की जानकारी, चलाये जा रहे कार्यक्रम, विभाग में समय-समय पर निकाले जा रहे विभिन्न पदों की सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध है। बस हमें उस साईट के बारे में जानना है और साईट तक पहुँचना है। इसी के सम्बन्ध में आपको जानकारी देने जा रहे है कि कैसे विभिन्न विभागों के उपलब्ध साइट्स से हम लाभ ले सकते है।

हम सबको सभी विभागों के बारे में और विभाग में हो रहे कार्यों के बारे में जानना है तो इसके साइट्स पर जा सकते है। इसलिए इस पोस्ट में आज स्वास्थ्य विभाग की साइट के बारे में जानकारी दे रहा कि कैसे आप इसका लाभ ले सकते है। इस पोस्ट में स्वास्थ्य विभाग के साईट के महत्वपूर्ण सेक्शन का डायरेक्ट लिंक भी दे रहा हूँ जिससे आप सीधे उस पेज पर पहुँच सके।

आप अगर जानना चाहते है कि स्वास्थ्य विभाग में क्या कार्यक्रम चलाये जा रहे है ? स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों में हो रहे भर्तियों की जानकारी चाहते है? विभिन्न कार्यक्रम का लाभ किन-किन हॉस्पिटलों में मिलेगा? इसके अतिरिक्त विभिन्न जानकारी cg health में मिलेगा। इसके मुख्य पेज का लिंक मैंने नीचे दिया है जिससे आप सीधे साईट पर पहुँच सके।

Here 
अपने साईट ओपन किया होगा तो आपको बहुत से ऑप्शन मिलेंगे। अलग-अलग सेक्शन में जानकारी दी गई है। आप अपने आवश्यकतानुसार उस पेज पर जाकर जानकारी ले सकते है।

cg-health इस साईट पर दी गई जानकारी का विवरण यहाँ दे रहा हूँ कि किस तरह हमें महत्वपूर्ण जानकारी इन साइट्स के द्वारा मिल सकता है।

मुख्य मंत्री बाल हृदय सुरक्षा योजना

उद्देश्य – ह्रदय रोग से ग्रस्त गरीब बच्चों को निःशुल्क इलाज मुहैया कराना। शल्य क्रिया सहित सम्पूर्ण इलाज इस योजना के द्वारा निःशुल्क किया जाता है।

हितग्राहियों की पात्रता1 से 15 वर्ष तक के ह्रदय रोग से पीड़ित गरीब बच्चे इस योजना से निःशुल्क इलाज करा सकते है।

इस योजना हेतु अधिकृत हॉस्पिटल्सइस योजना में नीचे दिए गए हॉस्टपिटल में इलाज कराया जा सकता है।

  • एस्कार्ट हार्ट केयर, रायपुर .
  • रामकृष्ण केयर अस्पताल,रायपुर .
  • अपोलो बी.एस.आर. अस्पताल ,भिलाई
  • अपोलो अस्पताल, बिलासपुर.

हितग्राही इसके लिए कहाँ संपर्क करेंगे ?

इसके लिए जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं सिविल सर्जन से संपर्क किया जा सकता है।

ये जानकारी होना हम सब के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि ये हमारे नहीं तो किसी जरूरतमंद के काम आ सकता है। और आपको जानकारी होगा तो आप दूसरों को भी इससे अवगत करा सकते है।

cg health साईट की कुछ महत्वपूर्ण और उपयोगी लिंक

ये नवजीवन योजना के अंतर्गत है , इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी हेतु नीचे डायरेक्ट लिंक पर जाये जहाँ नवजीवन योजना से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारी आपको मिलेगा।

Navjivan 
मुझे उम्मीद है कि आपको कुछ नई जानकारी उस लिंक से मिला होगा।

अगर आप स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों की भर्ती या दिए गए परीक्षा का परिणाम जानना चाहते है तो इसका भी डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है आप वहाँ इसकी जानकारी ले सकते है।

Recruitment/Results
अगर आपको चिरायु योजना से सम्बंधित जानकारी चाहिए तो इसका लिंक नीचे दिया गया है, आप सीधे उस पेज पर पहुँचकर सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते है।

चिरायु 
आपको राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना-मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना की जानकारी चाहिए तो cg health पर उपलब्ध है। इसका भी डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गगया है, आप विजिट कर इसकी सम्पूर्ण जानकारी ले सकते है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना-मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना
इस तरह आपको ऊपर मैंने इस साइट्स के उपयोग और कुछ महत्वपूर्ण और उपयोगी लिंक्स दिया है जिससे आपको आसानी से cg health की महत्वपूर्ण सेक्शन की जानकारी हो सके और इससे आपको या आपके जानने वालों के लिए आवश्यक जानकारी मिल सके।

आज आपको स्वास्थ्य विभाग की साईट cg health के बारे में जानकारी दिया गया, मुझे उम्मीद है आपको स्वास्थ्य विभाग से सम्बंधित जानकारी और स्वास्थ्य सम्बन्धी कार्यक्रम को जानने में आसानी होगी। आपको इस साईट पर पहुँचने या इसके उपयोगी सेक्शन पर जानकारी लेने में कोई दिक्कत नहीं हुआ होगा। अगर इससे इस साईट से सम्बन्धित कोई परेशानी जैसे साईट तक पहुँचने या आवश्यकतानुसार जानकारी लेने में कोई परेशानी हो तो कमेंट बॉक्स में लिखे ,आपकी पूरी मदद करने की कोशिश करूँगा।

अगले पोस्ट में और उपयोगी साइट्स की जानकारी लेकर आएंगे जो आपके लिए महत्वपूर्ण हो। अगर आपको कोई भी साईट का लिंक चाहिए तो कमेंट बॉक्स से पूछे आपको लिंक दिया जायेगा। अगर ये जानकारी अच्छा लगे तो पोस्ट को व्हाट्सएप्प और फेसबुक में शेयर जरुर करे। Thank You.

इसे भी पढ़े- टॉप विजिटेड पोस्टइन्टरनेट का मतलब सिर्फ व्हाट्सएप्प और फेसबुक नहीं होता 

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here